SCHOOL LEADERSHIP ACADEMY

A Synergy for Excellence

National Institute of Educational Planning and Administration

(Deemed to be University)

National Centre for School Leadership

S.No. Code Title Author Abstract Keywords Download PDF
1 JH23MO1 विद्यालय-विकास में प्रधानाध्यापक की नेतृत्व का दृष्टिकोण: झारखंड राज्य के सन्दर्भ में
2 JH23MO2 झारखंड राज्य में शिक्षण अधिगम प्रक्रिया का रूपांतरण
3 JH23MO3 Jharkhand ke Vidyalayo mein dal ka nirman tatha dal ka netritawa karna
4 JH23MO4 झारखंड के विद्यालयों में नैतिकाचार की संस्कृति का विकास
5 JH23MO5 विद्यार्थियों के अधिगम में डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के उपयोग में विद्यालय प्रधान की भूमिका: झारखंड राज्य के सन्दर्भ में
6 JH23MO6 विद्यालय संचालन में विभागीय रिपोर्टिंग की चुनौती से निपटने में विद्यालय प्रधान का नेतृत्व: झारखंड राज्य के सन्दर्भ में
7 JH23MO7 विद्यार्थियों में व्यावसायिक शिक्षा के प्रति रूचि जाग्रत करने में विद्यालय प्रधान की भूमिका: झारखंड राज्य के सन्दर्भ में

S.No. Code Title Author Abstract Keywords Download PDF
1 JH22M01 झारखण्ड के बच्चों में कुपोषण दूर करने में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका डॉ. डी एन सिंह, उच्च विद्यालय कुम्हारलालो गिरिडीह कुपोषण, शारीरिक एवं मानसिक विकास Yet to separate/ Serial no is also incorrect
2 JH22M02 मानव तस्करी एवं बाल मजदूरी की रोकथाम में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका श्रीमती सुप्रिया कुमारी (PGT एस0एस0 +2 बेड़ो, राँची), डॉ० शाहनवाज कुरैशी (PGT रा०वा० +2 उच्च वि० बरियातु राँची) मानव तस्करी, बाल मजदूरी
3 JH22M03 सड़क सुरक्षा में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका डॉ. निरुपमा कुमारी, राम रूद्र +2 हाई स्कूल, चास बोकारो, झारखण्ड अधिगम प्रतिफल
4 JH22M04 छीजन की चुनौती और विद्यालय नेतृत्व की भूमिका अमाद उद्वीन रागिब, उत्क्रमित उच्च विद्यालय, अमलाबाद, चंदनकियारी छीजन दर, पारिवारिक कारण, सामाजिक कारण, स्कूली कारण
5 JH22M05 दहेज प्रथा व उनके उन्मूलन में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका श्री अंजनी आनंद, राजकीयकृत मध्य विद्यालय, गणेशपूर, बालुमाथ लातेहार पुराने रीति रिवाज़, पुरुष प्रधान समाज, अशिक्षा
6 JH22M06 सीखने के प्रतिफल में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका भूपेश प्रसाद श्रीवास्तव (पहाड़ी टोला राँची), तारा कुमारी (राजकीयकृत मध्य विद्यालय, बूटी, राँची) सीखने के प्रतिफल, अनुशासन, समय सारणी
7 JH22M07 झारखण्ड में बहुभाषिकता को शैक्षणिक संसाधन बनाने में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका श्रीमती बेतुल सुधर्म, रेजिस मेडलिन बाड़ा बहुभाषिकता, बौद्धिक स्तर
8 JH22M08 झारखण्ड में बाल विवाह को रोकने में विद्यालय प्रधान की भूमिका प्रभात रंजन कुमार सिंह, मॉडल स्कूल काँके, मेसरा, राँची रूढ़िवादिता, अंधविश्वास
9 JH22M09 झारखण्ड में सामाजिक भावनात्मक अधिगम को विकसित करने में विद्यालय प्रधान की भूमिका हिमांशु कुमार देव, सरकारी प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर देवघर सामाजिक भावनात्मक अधिगम, अधिगम प्रतिफल