1 |
JH22M01 |
झारखण्ड के बच्चों में कुपोषण दूर करने में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
डॉ. डी एन सिंह, उच्च विद्यालय कुम्हारलालो गिरिडीह |
|
कुपोषण, शारीरिक एवं मानसिक विकास |
|
2 |
JH22M02 |
मानव तस्करी एवं बाल मजदूरी की रोकथाम में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
श्रीमती सुप्रिया कुमारी (PGT एस0एस0 +2 बेड़ो, राँची), डॉ० शाहनवाज कुरैशी (PGT
रा०वा० +2 उच्च वि० बरियातु राँची) |
|
मानव तस्करी, बाल मजदूरी |
|
3 |
JH22M03 |
सड़क सुरक्षा में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
डॉ. निरुपमा कुमारी, राम रूद्र +2 हाई स्कूल, चास बोकारो, झारखण्ड |
|
अधिगम प्रतिफल |
|
4 |
JH22M04 |
छीजन की चुनौती और विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
अमाद उद्वीन रागिब, उत्क्रमित उच्च विद्यालय, अमलाबाद, चंदनकियारी |
|
छीजन दर, पारिवारिक कारण, सामाजिक कारण, स्कूली कारण |
|
5 |
JH22M05 |
दहेज प्रथा व उनके उन्मूलन में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
श्री अंजनी आनंद, राजकीयकृत मध्य विद्यालय, गणेशपूर, बालुमाथ लातेहार |
|
पुराने रीति रिवाज़, पुरुष प्रधान समाज, अशिक्षा |
|
6 |
JH22M06 |
सीखने के प्रतिफल में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका |
भूपेश प्रसाद श्रीवास्तव (पहाड़ी टोला राँची), तारा कुमारी (राजकीयकृत मध्य
विद्यालय, बूटी, राँची) |
|
सीखने के प्रतिफल, अनुशासन, समय सारणी |
|
7 |
JH22M07 |
झारखण्ड में बहुभाषिकता को शैक्षणिक संसाधन बनाने में विद्यालय नेतृत्व की भूमिका
|
श्रीमती बेतुल सुधर्म, रेजिस मेडलिन बाड़ा |
|
बहुभाषिकता, बौद्धिक स्तर |
|
8 |
JH22M08 |
झारखण्ड में बाल विवाह को रोकने में विद्यालय प्रधान की भूमिका |
प्रभात रंजन कुमार सिंह, मॉडल स्कूल काँके, मेसरा, राँची |
|
रूढ़िवादिता, अंधविश्वास |
|
9 |
JH22M09 |
झारखण्ड में सामाजिक भावनात्मक अधिगम को विकसित करने में विद्यालय प्रधान की भूमिका
|
हिमांशु कुमार देव, सरकारी प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर देवघर |
|
सामाजिक भावनात्मक अधिगम, अधिगम प्रतिफल |
|