1 |
UT22M01 |
माध्यमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों के मार्गदर्शन एवं परामर्श हेतु संचालित बालसखा
कार्यक्रम को प्रभावी बनाने में संस्थाध्यक्ष का नेतृत्त्व- उत्तराखंड के सन्दर्भ
में |
श्रीमती कुसुमलता वर्मा, श्री कार्तिक वर्मा |
परामर्श, कैरियर मार्गदर्शन, बाल सखा |
|
|
2 |
UT22M02 |
उत्तराखंड के विद्यालय में विद्यालय स्वच्छता कार्यक्रम की सफलता हेतु समुदाय का
सक्रिय सहयोग प्राप्त करने हेतु नेतृत्त्व |
श्री संदीप कुमार जोशी, श्री सुरेश चन्द्र सत्ती, श्री संजय सिंह, श्री बबिय आनंद
नौटटयाल, श्री ब्रिजेश जोशी |
नेतृत्त्वकर्ता, स्वच्छ भारत अभियान |
|
|
3 |
UT22M03 |
हस्तकला कौशलों का माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों के व्यावसायिक विकास में
प्रधानाचार्य का नेतृत्व- उत्तराखंड के परिप्रेक्ष्य में |
जीतेन्द्र बहादुर मिश्रा, विनोद उप्रेती, नतेश खंतवाल |
हथकरघा एवं हस्तशिल्प, ऐपण कला, व्यावसायिक शिक्षा |
|
|
4 |
UT22M04 |
उत्तराखंड के किशोरों में नशे की प्रवृति के निदान और उपचार में स्कूल प्रमुख के
लिए नेतृत्व |
श्री जगमोहन कठैत, श्री कमलेश चन्द्र जोशी, श्रीमती संगीता रावत कोठारी, श्री सुधीर
डोबरियाल, श्रीमती लक्ष्मी नैथानी, महेश गिरी |
सामुदायिक जुड़ाव, नशीली दवाओं की लत, समाज में बदला |
|
|
5 |
UT22M05 |
उत्तराखंड के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण अधिगम प्रक्रिया में स्थानीय भाषाओं
के समावेशन हेतु प्रधानाध्यापक का नेतृत्त्व |
श्री शांति रतूड़ी, श्री अरविन्द सिंह चौहान, श्री गुरुदेव रावत |
|
|
|
6 |
UT22M06 |
विद्यालयी वातावरण को सहज बनाने हेतु आनंदम गतिविधियों के संचालन में विद्यालय के
प्रधानाध्यापक का नेतृत्व - उत्तराखंड के सन्दर्भ में |
|
|
|
|
7 |
UT22M07 |
आपातकालीन में विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यमों से छात्रों के सीखने सिखाने की
प्रक्रिया में निरंतरता बनाए रखने में प्रधानाचार्य का नेतृत्त्व - उत्तराखंड के
सन्दर्भ में |
|
कोविड-19, डिजिटल शिक्षक डायरी, गणित आनंद, एनईपी 2020 |
|
|
8 |
UT22M08 |
उत्तराखंड राज्य के सन्दर्भ में विद्यालयों में शिक्षण अधिगम प्रक्रिया को समावेशी
समतामूलक एवं न्यायप्रिय बनाने में विद्यालय की भूमिका |
DIET Dehradun |
|
|
|
9 |
UT22M09 |
उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान शिक्षण गतिविधियों के संचालन में
प्रधानाध्यापक का नेतृत्व- उत्तराखण्ड के सन्दर्भ में |
श्री हेमन्त कुमार चौकियाल |
|
|
|
10 |
UT22M010 |
उत्तराखंड में छात्रों की अधिगम प्रगति में अभिभावकों की भागीदारी हेतु संस्था
प्रमुख की भूमिका |
|
सीखने की प्रक्रिया, प्रयोगात्मक कार्य, स्वयं करके सीखने |
|
|
11 |
UT22M011 |
उत्तराखंड के विद्यालयों के समग्र विकास में समुदाय की भूमिका सुनिश्चित करने में
संस्थाध्यक्ष का नेतृत्व |
Author name is missing |
समुदाय, संसाधन, प्रारम्भिक शिक्षा, समग्र एव सतत विकास, सुरक्षा, नियोजन |
|
|
12 |
UT22M012 |
प्रारंभिक स्तर पर एकल या द्विअध्यापकीय विद्यालयों की शिक्षण अधियम प्रक्रिया को
सुगम बनाने में आई.सी.टी के प्रयोग का नेतृत्त्व- उत्तराखंड के सन्दर्भ में |
|
|
|
|
13 |
UT22M013 |
उत्तराखंड के विद्यालयों में निपुण भारत मिशन के सफल क्रियान्वयन में विद्यालय
प्रमुख का नेतृत्त्व |
|
|
|
|
14 |
UT22M014 |
उत्तराखंड में शिक्षकों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य का महत्व और नेतृत्त्वकी
भूमिका, उत्तराखंड के सन्दर्भ में |
|
|
|
|
15 |
UT22M015 |
एक ही परिसर (स्कूल कॉम्प्लेक्स) में संचालित होने वाले प्राथमिक, उच्च प्राथमिक
एवं माध्यमिक विद्यालयों के बेहतर अकादमिक समन्वयन एवं संसाधनों के समुचित उपयोग
हेतु प्रधानाचार्य का नेतृत्त्व उत्तराखंड के परिपेक्ष्य में |
|
|
|
|
16 |
UT22M016 |
उत्तराखंड में आपदा के पश्चात विद्यार्थियों के व्यवहार में आये परिवर्तनों की
चुनौती के मध्य विद्यालय प्रमुख का नेतृत्व |
|
|
|
|
17 |
UT22M017 |
अधिगम में शिक्षकों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य का महत्व और नेतृत्व की
भूमिका, उत्तराखंड के सन्दर्भ में |
|
|
|
|