Page 454 - SLDP CASE STUDIES 2019-20, MIEPA
P. 454
“ शालेय गुणित्ता की ओर……………”
1. पाठशाला सौंदयीकरण – चारकोप से. 01 म.न.पा. शाला क े सौंदयीकरण क े पलए पनरंतर प्रयत्नशील हैं| शाला क े
मुख्य द्वार व मुख्य द्वार क े सामने पदखाई देनेवाली दीवार पर सुंदर पलखावर् व आकषटक पचत्र की व्यवस्था | पाठशाला
क े गैलरी व दशटनीय दीवारो पर अंग्रेजी, पहंदी, मराठी भाषा में ज्ञानवधटन शब्द को पलखवाया व पचत्र बनवाया हैं|
2. शालेय विच्छता - शाला पररसर की स्वच्छता पर पनयपमत ध्यान,शाला पररसर मेेँ गांडूळ प्रकल्प को चलाकर लोंगो में
जन जागृपत करना | पीने क े पानी व पानी जमा होनेवाले र्ाकी की स्वच्छता पर पवशेष ध्यान| वृक्षारोपनके माध्यम से
पररसर को हरा-भरा बनाया |
3. शालेय प्रशासन - अनुशासन, प्रशासन व व्यवस्थापन की उत्तम व्यवस्था गयी हैं| कायाटलयीन सभी कायट सुंदर व
स्वच्छ बनवाया गया हैं| कायाटलयीन पनयोजन क े सभी तक्ते कायाटलय में उपचत जगह पर लगाये लगवाया| पाठशाला क े
सभी कक्षा, दीवारों व कायाटलय आपद को आकषटक व शैक्षपणक पचत्रोंद्वारा सजाया गया हैं|
448