Page 454 - SLDP CASE STUDIES 2019-20, MIEPA
P. 454

“ शालेय गुणित्ता की ओर……………”


                   1.  पाठशाला सौंदयीकरण –  चारकोप से. 01 म.न.पा. शाला क े सौंदयीकरण क े पलए पनरंतर प्रयत्नशील हैं| शाला क े

                       मुख्य द्वार व मुख्य द्वार क े सामने पदखाई देनेवाली दीवार पर सुंदर पलखावर् व आकषटक पचत्र की व्यवस्था | पाठशाला

                       क े गैलरी व दशटनीय दीवारो पर अंग्रेजी, पहंदी, मराठी भाषा में ज्ञानवधटन शब्द को पलखवाया व पचत्र बनवाया हैं|



























                   2.  शालेय विच्छता -  शाला पररसर की स्वच्छता पर पनयपमत ध्यान,शाला पररसर मेेँ गांडूळ प्रकल्प को चलाकर लोंगो में

                       जन जागृपत करना | पीने क े पानी व पानी जमा होनेवाले र्ाकी की स्वच्छता पर पवशेष ध्यान| वृक्षारोपनके माध्यम से

                       पररसर को हरा-भरा बनाया |
                   3.  शालेय प्रशासन - अनुशासन, प्रशासन व व्यवस्थापन की उत्तम व्यवस्था गयी हैं| कायाटलयीन सभी कायट सुंदर व

                       स्वच्छ बनवाया गया हैं| कायाटलयीन पनयोजन क े सभी तक्ते कायाटलय में उपचत जगह पर लगाये लगवाया| पाठशाला क े

                       सभी कक्षा, दीवारों व कायाटलय आपद को आकषटक व शैक्षपणक पचत्रोंद्वारा सजाया गया हैं|



























                                                            448
   449   450   451   452   453   454   455   456   457   458   459